Follow Us:

Dharamshala: सनातन परंपरा और सभ्यता का अभिन्न अंग दशहरा : कुलदीप

|

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने शाहपुर के जिला स्तरीय दशहरा उत्सव के समापन अवसर पर एक लाख रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दशहरा हमारी सनातन संस्कृति, धर्म, और सभ्यता से जुड़ा हुआ है, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। पठानिया ने आयोजन कमेटी को उत्सव की सफलता के लिए बधाई दी और कहा कि हमारा लोकतंत्र तभी सशक्त होगा जब चुने हुए प्रतिनिधियों का आचरण श्रेष्ठ होगा।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कबड्डी और वॉलीबॉल प्रतियोगिता के विजेताओं और उपविजेताओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। साथ ही, उन्होंने दशहरा उत्सव में योगदान देने वाले अधिकारियों और लोगों को भी सम्मानित किया। विधिवत पूजा-अर्चना के बाद, उन्होंने रावण, कुम्भकर्ण, और मेघनाथ के पुतलों को अग्नि देकर दशहरा समापन किया।

उपमुख्य सचेतक केवल पठानिया ने विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत और आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और विधानसभा अध्यक्ष के मार्गदर्शन से यह उत्सव हर वर्ष और भव्य बनता जा रहा है।

इस अवसर पर स्थानीय जनता ने विधानसभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया, जिसमें उन्हें शाल-टोपी और स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के छात्रों ने प्रस्तुति दी, जो दर्शकों को बेहद पसंद आई।