Follow Us:

शाहपुर: कल्याड़ा पंचायत के लोगों ने PWD के खिलाफ बोला हल्ला, किया चक्का जाम

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की कल्याड़ा पंचायत के लोगों ने लोक निर्माण विभाग के खिलाफ हल्ला बोलते हुए घरोह-बनोई सड़क पर चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम होने से वाहन चालकों और लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोग पूरे एक घंटे तक सड़क पर धरना देकर बैठे रहे। जब एक घंटे बाद ग्रामीण धरने से उठे तो यातायात बहाल हो पाया।

पंचायत प्रधान बलबीर चौधरी की अगुवाई में ओडर में चक्का जाम करते हुए लोगों का आरोप था कि लोक निर्माण विभाग के कांगड़ा मंडल के अधिकारी बार-बार आग्रह के बाबजूद भी ओडर में पुली का निर्माण नहीं करवा रहे हैं। जिस कारण पानी की निकासी ठीक ढंग से न हो पाने की वजह से फसल बर्बाद हो रही है और किसान खेती छोड़ने को मजबूर होने लगे हैं। मुख्यमंत्री को लिखे ज्ञापन में आग्रह किया गया है कि विभागीय अधिकारी अपनी कार्यशैली से सरकार की भी किरकिरी कर रहे हैं, अत: इनके साथ सख्ती से निपटा जाए।

ग्रामीणों ने कहा है कि यदि एक सप्ताह के भीतर ओडर में पुली निर्माण का कार्य शुरू नहीं करवाया गया तो आंदोलन और तेज कर दिया जाएगा। बलबीर चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के अधिकारियों का ध्यान लोगों को सुविधा पहुंचाने की ओर कम तथा कुछ विशेष लोगों को खुश करने में ज्यादा है ।