Follow Us:

शिमला: ABVP ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, छात्र हित के मुद्दों को लेकर आंदोलन की चेतावनी

पी. चंद शिमला |

ABVP ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। छात्र हितों से जुड़े मुद्दों को लेकर अखिला भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) आंदोलन शुरू करने जा रही है। इसको लेकर विद्यार्थी परिषद ने आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर दी है और फिर भी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जायेगा। बता दें कि ABVP छात्रों से जुड़े मुद्दों को लेकर काफी समय से आंदोलनरत है। 

शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान ABVP प्रांत मंत्री राहुल राणा ने सरकार से मांग की है कि केंद्रीय विवि के स्थाई परिसर का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कर पूरा किया जाये और कलस्टर विश्वविद्यालय. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, तकनीकी विश्वविद्यालय में शिक्षकों एवं गैर शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र की जाए। उन्होंने नौणी विश्वविद्यालय के कुलपति पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और उन्हें बर्खास्त करने की मांग उठाई है। 

राणा ने कहा कि प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था चरमराई हुई है मेडिकल महाविद्यालयों के आधारभूत ढांचे को तुरंत सुधारा जाए। छात्र संघ चुनाव बहाल किए जाएं ।  विद्यार्थी परिषद 7 अक्टूबर को डीसी और एसडीएम के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा। 9, 10 अक्टूबर को शिक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री और राज्यपाल को मास ईमेल एवं प्लेकार्ड अभियान चलाया जाएगा। राहुल राणा ने कहा कि अगर सरकार मांगो को लेकर प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन कदम नही उठाता है तो आने वाले समय में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।