Follow Us:

शिमला: करवाचौथ के अवसर पर 5 सेक्टर में बांटा गया शहर, रिज पर भीड़ न जुटाने की अपील

पी. चंद |

करवाचौथ का त्योहार आज पूरे भारतवर्ष मनाया जा रहा है। करवाचौथ पर हर वर्ष चांद के दीदार के लिए शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान भारी भीड़ होती थी। लेकिन कोरोना के साये के चलते इस बार सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जायेगा। जिला प्रशासन ने शिमला शहर को पांच सेक्टर में बांटा है जिसमे पुलिस की तैनाती की गई है ताकि सोशल डिस्टनसिंग का पालन कर सकें।

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि शिमला में करवाचौथ के अवसर पर शहर को पांच सेक्टर में बांटा गया है। जिसमें पुलिस इन पांचों सेक्टर में सोशल डिस्टनसिंग का पालन करवाने के लिए तैनात होगी। उपायुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रिज मैदान पर तमाम इंतजाम किए गए हैं लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 

उन्होंने लोगों से अपील की है कि घर से चांद का दीदार करें ताकि रिज मैदान पर लोगों की ज्यादा भीड़ न जुटे। उन्होने अपील की है कि रिज पर आने वाले लोग मास्क पहने, हाथों को सेनेटाइज़ करें ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। शिमला में पर्यटकों की आमद लगातार बढ़ रही है। जिला प्रशासन लोगों को हर संभव तरीके से जागरूक कर रहा है ताकि कोरोना की रोकथाम की जा सके।