Follow Us:

शिमला: पूर्व PM राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

desk |

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, रोहित ठाकुर का भाजपा पर निशाना हमेशा चुनावी मूड में रहती भाजपा राजनीति ही है उनकी प्राथमिकता

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि है इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय शिमला में कांग्रेस पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर वर्तमान सरकार में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, विधायक हरीश जनार्था समेत कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी को पुष्पांजलि दी. इस मौक़े पर रोहित ठाकुर ने राजीव गांधी को याद करते हुऐ उनके शासनकाल में भारत में हुए विकास कार्य और सूचना प्रौद्योगिकी में उनके योगदान का जिक्र किया.

प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि आज पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता राजीव गांधी को याद कर रहा है. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी को बतौर प्रधानमंत्री बेहद कम समय मिला, लेकिन उस छोटे से कार्यकाल में भी राजीव गांधी ने जो काम किए वह आज भी याद किए जाते हैं. उन्होंने कहा कि आज सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में भारत का डंका बज रहा है तो उसके पीछे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कार्यकाल में हुए कामों को ही श्रेया जाता है.

वहीं चुनाव के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश में भाजपा के राष्ट्रिय नेताओं के दौरे शुरु हो गए हैं. उधर कांग्रेस अभी तक हिमाचल के लिए किसी राष्ट्रीय नेता का दौरा प्रस्तावित नहीं कर पाई है. इसको लेकर कांग्रेस सरकार में मंत्री रोहित ठाकुर ने भाजपा पर तंज किया है. उन्होंने कहा की भाजपा हमेशा ही चुनाव की मूड में रहती है. उन्होंने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता सदा राजनीति ही रहती है.

वहीं कांग्रेस नेताओं के हिमाचल दौरे को लेकर रोहित ठाकुर ने कहा कि जल्द ही हिमाचल में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे होंगे. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी का हिमाचल दौरा तय है. स्थान और समय के निर्धारण को लेकर मंथन चल रहा है और इसको लेकर जल्द ही फैसला हो जाएगा. इसके अलावा काजा प्रकरण को लेकर रोहित ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिंसा में विश्वास नहीं करती है. उन्होंने कहा कि मंडी में भाजपा की हार निश्चित है. इसी कारण भाजपा अब अपनी बौखलाहट कांग्रेस पर निकलने का प्रयास कर रही है.