Follow Us:

शिमलाः ढली में निकाले बर्फ़बारी में फंसे 700-800 वाहन निकाले सुरक्षित

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल के उपरी इलाकों में बर्फबारी से हालात अभी सामान्य नहीं हो पाए हैं। बीते कल ढली एसएचओ ने कहा की लगभग ढाई बजे बर्फबारी की शुरुआत ढल्ली, चारबड़ा, कुफरी चन्नी बंगला और मशोबरा इलाके में हुई। इसमें मैंने अपनी सारी टीम धौली से कुफरी तक का दौरा किया और कुफरी से ढल्ली शिमला तक लगभग 700 से 800 वाहन निकाले और जब मैं कुफरी से धौली आ रहा था तो आईएचएम और थंडला नाला के बीच हमारा पीएस वाहन फिसलन वाली सड़क पर फिसल गया और यह पूरी तरह से विपरीत दिशा में मुड़ गया।

साइड आंशिक रूप से क्रैश बैरियर्स से टकराया, केवल राइट साइड फ्रंट बम्पर हिट हुआ और किसी को चोट नहीं आई। सभी सुरक्षित हैं। इसके बाद मुझे एक सूचना मिली कि मशोबरा क्षेत्र और बलदेया में लगभग 200 वाहनों को रोक दिया गया है और मैं टीम के साथ अलग-अलग स्थानों पर गया और सभी वीक्षकों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया। हमने अपने पुलिस वाहन में 5 व्यक्तियों 2 महिलाओं, 1 बच्चे और बालदेईया से संजौली के लोगों को बचाया।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा कई वाहन टूटू ढांडा इलाके में फंस गए। एडल एसपी मनमोहन और एएसपी अभिषेक यादव के नेतृत्व में टीम ने जवाब दिया। रेत को कार्य विभाग द्वारा फैलाया गया था। लेकिन फिर भी यह जोखिम भरा था। सुबह 3 बजे तक ट्रैफिक साफ़ कर दिया गया और उसके बाद सभी वापस आ गए। इस ओर सड़क को साफ करने का काम जारी है।