Follow Us:

शिमला: DYFI ने HAS परीक्षा के लिए अतिरिक्त बसें चलाने की रखी मांग

पी. चंद |

भारत की जनवादी नौजवान सभा (DYFI) शिमला शहरी इकाई ने रविवार को आयोजित होने वाली HAS परीक्षा को लेकर विभिन्न स्थानों पर अतिरिक्त बसों को चलाने की मांग की है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कल HAS की परीक्षा का आयोजन किया जाना है। लेकिन हिमाचल प्रदेश में अभी भी बसें बहुत कम चल रही हैं। रविवार के दिन बसों के न चलने के कारण बहुत से परीक्षार्थियों को इस से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । पिछले रविवार को भी एनडीए की परीक्षा के चलते भी परीक्षार्थियों को बसों के नाम मिलने के कारण अपनी परीक्षा से वंचित रहना पड़ा था जिस कारण बहुत से परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र तक भी नहीं पहुंच पाए।

आने वाले समय में भी हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की पीजी परीक्षाओं को करवाने जा रहा है । जिसके चलते भी परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए परीक्षार्थियों को बसों का सहारा लेना पड़ता है। परंतु बसों के कम चलने के कारण परीक्षार्थियों परीक्षा केंद्र तक कैसे पहुंच पाएंगे। इसे लेकर सरकार को और एचआरटीसी प्रशासन को भी उचित कदम उठाने चाहिए।

DYFI ने मांग की है कि आने वाले कल HAS की परीक्षा के दौरान भी परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए परीक्षार्थियों के लिए बसों का प्रबंध किया जाए और जिससे परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सके। इसके अतिरिक्त 15 सितंबर से पीजी परीक्षाओं के चलते भी परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त बसों का प्रबंध किया जाए ताकि कोई भी विद्यार्थी परीक्षा देने से वंचित ना रहे।