Follow Us:

शिमला: बर्फबारी में भी कम नहीं हुआ करूणामूलक आश्रितों का हौसला

|

मांगों को लेकर करुणामूलक आश्रित पिछले 165 दिनों से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं। भारी बारिश-बर्फबारी और कढ़ाके की ठंड में भी करुणामूलक आश्रितों का हौसला कम नहीं हुआ है। मांगों को लेकर करूणामूलक आश्रित बारिश-बर्फबारी की परवाह किये बगैर धरने पर बैठे हैं।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि जब तक सरकार हमारे बारे में फैसला नहीं लेती तब तक हमारी ये क्रमिक भूख हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने कैबिनेट बैठक में क्लास डी के लिए फैसला ले लिया लेकिन अभी तक क्लास डी की नोटिफिकेश सरकार द्वारा जारी नहीं की गई है। सरकार जल्द क्लास डी की नोटिफिकेशन जारी करें और आगामी कैबिनेट में क्लास सी के लिए भी कोई फैसला लिया जाए।

अजय कुमार ने साफ साफ कह दिया है कि करुणामूलक संघ की क्रमिक भूख हड़ताल को 165 दिन हो चुके हैं और जब तक क्लास सी का फैसला नहीं हो जाता क्रमिक भूख हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार आगामी कैबिनेट में इन परिवारों के हित में फैसला नहीं लेती तो उग्र आंदोलन होगा। अगर सरकार या प्रशासन द्वारा इनके साथ कुछ जबरदस्ती की जाती है तो यह संघ चुप नहीं बैठेगा और अपने परिवारों सहित अमरण पर बैठ जाएगा जिसमें सारी जवाबदेही वर्तमान सरकार की होगी।