Follow Us:

शिमला: देशभक्ति की प्रस्तुति से भावुक होकर राज्यपाल की आंखे हुई नम

पी. चंद |

राज्यपाल  राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में ध्वजारोहण किया. इस मौके पर राज्यपाल ने राजभवन कर्मियों और स्कूल के बच्चों को लड्डू बांटकर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं.

राजभवन में इस मौके पर देशभक्ति पर आधारित सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया. यह पहला मौका था, जब राजभवन में विशेष बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी प्रस्तुति के लिए आमंत्रित किया गया है. इन बच्चों ने ‘इंसाफ की डगर’, फैंसी ड्रैस, नृत्य और ‘हर घर तिरंगा’ जैसे विषयों पर अपनी दमदार प्रस्तुति दी हैं.

बच्चे ऑरकिड प्रेप स्कूल, न्यू शिमला के अन्तर्गत चलाए जा रहे ‘आरूषि स्कूल ऑफ होप’ के बच्चे है. राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छोटा शिमला की छात्रा ने भी समूह गान और कुमारी भामीनी बंसल के एकल नृत्य ने खूब तालियां बटोरी. दरबार हाल में उपस्थित हर व्यक्ति की आंखे नम हो गई जब सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने ‘ए मेरे वतन’ गीत गाया.

राज्यपाल भी अपनी भावनाओें को रोक नहीं सके और उनकी आंखे भी नम हो गई. इस मौके पर, राज्यपाल ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता सेनानियों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि असंख्य स्वतंत्रता सेनानी अपनी जान की परवाह न करते हुए मातृभूमि के खातिर शहीद हो गए.

आज भी पूरा देश इन वीर सपूतों को याद करता है और उनकी देशभक्ति के जज़्बे को नमन करता है. आगामी 25 वर्षो में हमें किसी न किसी रूप में अपना योगदान देना है और स्वदेशी को अपनाकर देश के विकास में योगदान देना है.