Follow Us:

शिमला: प्रदेश में 11-12 मार्च को फिर होगी भारी बारिश-बर्फबारी, अलर्ट जारी, धर्मशाला मैच पर भी मंडराया खतरा

पी. चंद, शिमला |

प्रदेश में शुक्रवार और शनिवार को हुई भारी बारिश और बर्फबारी के बाद प्रदेश एक बार फिर से शीत लहर की चपेट में आ गया है। हालांकि रविवार को धूप खिलने से लोगों ने जरूर राहत की सांस ली। लेकिन लोगों को यह राहत सिर्फ दो दिन तक ही रहने वाली है। मौसम विभाग शिमला के अनुसार 10 मार्च से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। ऐसे में एक बार फिर से प्रदेश में बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 14 मार्च तक मौसम खराब बना रहेगा।

वहीं, मौसम विभाग ने 11 और 12 मार्च को भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इसके लिए विभाग ने 11 मार्च के लिए येलो अलर्ट जबकि 12 मार्च के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश-बर्फबारी और ओलावृष्टि होने की संभावना है।  

धर्मशाला मैच पर मंडराया बारिश का खतरा

मौसम विभाग ने 12 मार्च के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। यदि मौसम विभाग के पूर्वनामान के अनुसार 12 मार्च को बारिश होती है तो इसका असर धर्मशाला में होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रिका के बीज खेले जाने वाले एक दिवसीय मैच पर भी हो सकता है। वहीं, बारिश और बर्फबारी के बीच बोर्ड की परिक्षाएं दे रहे स्कूली बच्चों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।