Follow Us:

शिमला: HPCA के पदाधिकारियों ने की CM जयराम से भेंट, भारत-साउथ अफ्रीका मैच के लिए किया आमंत्रित

मनोज धीमान |

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों के एक शिष्टमंडल ने एचपीसीए के सचिव सुमीत शर्मा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सचिवालय में भेंट की। इस शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आगामी 12 मार्च को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच में होने वाली एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच जिसका आयोजन एचपीसीए के स्टेडियम धर्मशाला में होगा के लिए आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री से बातचीत करते हुए सुमीत शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में गत कई वर्षों से क्रिकेट का आधारभूत ढांचे में न सिर्फ धर्मशाला में बल्कि हमीरपुर के नादौन, बिलासपुर व शिमला के गुम्मा में व्यवस्थित किया गया है। वहीं इसके अलावा उना में राष्ट्रीय स्तर केमैचों के लिए तीन खेल के मैदानों का निर्माण करने में भी एचपीसीए ने अग्रणी भूमिका निभाई है। यही नहीं हिमाचल प्रदेश से क्रिकेट के बहुत सारे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी होने से हिमाचल का नाम देश व विदेशों के मानचित्र तक बनाने और आगे बढ़ाने में सफल हुए हैं।

मुख्यमंत्री जयराम से हिमाचल प्रदेश में खेलों के विस्तार के लिए शिमला और मंडी में खेल के मैदान की संभावनाओं को ढूंढने के लिए पर्याप्त सहयोग की अपील भी एचपीसीए के पदाधिकारियों ने की है जिसके लिए मुख्यमंत्री ने 100 फ़ीसदी मदद करने का आश्वासन किया है और साथ ही आगामी 12 मार्च के मैच में सकारात्मक रूप से पहुंचने के लिए प्रयास करने का आश्वासन भी दिया है।

जयराम ठाकुर ने एचपीसीए के पदाधिकारियों को क्रिकेट के लिए उनके द्वारा किए गए प्रयासों के लिए सराहना भी की है इस मौके पर  प्रदेश सयुंक्त सचिव अमिताभ शर्मा,शिमला जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर, ऊना जिला क्रिकेट संघ के सचिव नरेंद्र कपिला, बिलासपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव विशाल जगोता, सोलन जिला के अध्यक्ष जगदीप शर्मा व राजेश पुरी और मोहित सूद मौजूद रहे।