Follow Us:

नगर नियोजन मंत्री ने जाठिया देवी माउंटेन टाउनशिप की समीक्षा बैठक की

|

नगर नियोजन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री व हिमुडा के अध्यक्ष राजेश धर्माणी ने आज यहां जाठिया देवी में माउंटेन टाउनशिप विकसित करने सम्बंधी कार्य की समीक्षा की। बैठक में हिमुडा के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (सीईओ) व सचिव संदीप कुमार, हितधारकों और जिला प्रशासन के अधिकारियों व अन्य प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

हिमुडा अध्यक्ष ने सीईओ और कार्यकारी निदेशक को भूमि हस्तांतरण के संबंध में जिला के अधिकारियों के साथ समन्वय करने के निर्देश दिए। राजेश धर्माणी ने प्रथम चरण में उपलब्ध भूमि पर कार्य तत्काल शुरू करने के निर्देश दिए, ताकि कार्य में प्रगति हो सके, जिससे इस परियोजना का इंतजार कर रहे लोगों तथा निवेशकों का विश्वास भी बढ़े। उन्होंन यह भी निर्देश दिए कि उपरोक्त परियोजना का कार्य शुरू करते समय हरित पहल पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स लिमिटेड द्वारा जाठिया देवी परियोजना तथा आर्यभट्ट भू-सूचना विज्ञान एवं अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र (एजीआईएसएसी) प्रतिनिधियों द्वारा हिमुडा संपत्तियों की जियो टैगिंग पर विस्तृत प्रस्तुति दी गई। सीईओ संदीप कुमार ने माउंटेन टाउनशिप जाठिया देवी की नवीनतम प्रगति के बारे में जानकारी दी। मुख्य अभियंता (निर्माण) डॉ. सुरेन्द्र कुमार वशिष्ट ने भारत सरकार को दी गई विस्तृत परियोजना रिपोर्ट पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी और हिमुडा के कार्यकारी निदेशक ने जाठिया देवी में भूमि की नवीनतम स्थिति की विस्तृत जानकारी दी। इस बैठक में विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।