Follow Us:

शिमला: मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया IGMC का दौरा, कोविड वार्ड की व्यवस्था को भी जांचा

पी. चंद |

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शनिवार को शिमला के IGMC अस्पताल का दौरा किया और Covid-19 से संबंधित व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस मौके पर अस्पताल प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे। भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है कि कोरोना संक्रमित लोगों को अस्पताल में कोई परेशानी न हो।  मंत्री ने कहा कि जिन लोगों को घर में रहने की सलाह दी गयी है उनसे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी संपर्क में रहें।  

इस बीच भारद्वाज ने कुछ कोरोना संक्रमित दाखिल मरीज़ों से फोन पर बात भी की और व्यवस्था के बारे में पूछा। उन्होंने कोरोना वार्ड की व्यवस्था को भी जांचा। मंत्री ने मरीज़ों से चिकित्सा तथा अन्य सुविधाओं का फीडबैक लिया और कहा कि वह स्वयं और उनका परिवार इस बिमारी की चपेट में आ कर ठीक हो चुका है। भारद्वाज ने कहा कि किसी भी समस्या को लेकर मरीज़ उन्हें फोन पर सूचित कर सकते हैं। उन्होंने मरीज़ों को बेवजह न डरने की सलाह दी। अस्पताल प्रशासन के साथ बातचीत के दौरान मंत्री ने कहा कि सरकार हर स्तर पर आम जनता के हित में खड़ी है। 

बता दें कि इससे पहले मंत्री सुरेश भारद्वाज शिमला के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल के कोरोना वार्ड का दौरा कर चुके हैं और कोटखाई व रोहड़ू में अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना सम्बंदित व्यवस्था का जायजा ले चुके हैं। उन्होंने शिमला में घर पर आइसोलेटिड कोरोना मरीज़ों को पत्र भी लिखा और संयम बरतने और योग आदि का सहारा लेने की भी सलाह दी।  उन्होंने कहा कि कोरोना वो स्वयं संक्रमित कि व्यथा को समझते हैं और उनसे मरीज़ किसी भी समस्या के चलते सीधा संपर्क भी कर सकते हैं।