Follow Us:

शिमला: इंद्रा गांधी खेल परिसर में राज्यस्तरीय निशानेबाजी प्रतियोगिता शुरू, 14 कॉलेजों के खिलाड़ी ले रहे भाग

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा राजकीय उतकृष्ट महाविद्यालय संजौली के सहयोग से शिमला के इंद्रा गांधी खेल परिसर में तीसरी राज्यस्तरीय अंतर महाविद्यालय निशानेबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस खेल प्रतियोगिता में प्रदेश के 14 महाविद्यालयों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश खेल विभाग की पूर्व निदेशक और प्रदेश की प्रथम अर्जुन अवार्ड विजेता सुमन रावत मुख्य रूप से पधारीं।

सुमन रावत ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से खेलों को बढ़ावा मिलेगा और इनसे हमारी युवा पीड़ी खेलों की तरफ आकर्षित होगी। सुमन रावत ने बताया की खेल ही एक एसा माध्यम है जिसके द्वारा आज की युवा पीड़ी को हम लोग नशों से दूर रख सकते हैं और इसके लिए हमें खेलों को अधिक से अधिक बढ़ावा देना होगा।

वंही, इस अवसर पर राजकीय उतकृष्ट महाविद्यालय संजौली के प्रिसिपल चंद्रभान मेहता ने बताया की इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में प्रदेश के 14 महाविद्यालयों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस प्रतियोगिता को आयोजित करवाने का उदेश्य आज की युवा पीड़ी को खेलों की तरफ आकर्षित करना है ताकी वे जायदा से जायदा संख्या में खेलों की गतिबिधियो में भाग लें।