Follow Us:

शिमला: बेरोजगार महासंघ ने विधानसभा का घेराव किया

desk |

हिमाचल प्रदेश बेरोजगार संघ ने मंगलवार को विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन विधानसभा का घेराव किया। बेरोजगार संघ का कहना है कि युवाओं को नजर अंदाज किया जा रहा है और उन्हें सिर्फ चुनाव किस में ही सरकार है याद करती हैं।

यह बेरोजगार पिछले कल से लेकर पूरी रात और आज भी धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन सरकार की ओर से उनकी कोई सुध नहीं ली गई है हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) को भंग कर दिया गया था, और सरकार ने दिसम्बर, 2022 में प्रतिबद्धता के साथ आश्वासन दिया था कि लंबित परिणामों का समाधान 30 दिनों के भीतर किया जाएगा। हालाँकि, लगभग एक वर्ष बीतने वाला है, और अभी भी सरकार परिणामों को लेकर टाल मटोल कर रही है.

युवाओं ने कहा कि सरकार विजिलेंस जांच की आड़ में परिणामों को अनिश्चित काल के लिए रोक रही है। जबकि नौ महीने की विजिलेंस जांच के बावजूद, केवल 1 या 2 अभ्यर्थियों पर पेपर लीक में शामिल होने का संदेह है इसी के साथ कुछ पेपर ऐसे भी है जिसमे किसी भी अभ्यर्थी की इन्वोल्वेमेंट अभी तक नहीं पाई गई है ।

1 2 गलत लोगों को सज़ा निर्दोष अभ्यर्थियों को दी जा रही है जो न्यायसंगत नहीं है।
इसके अलावा, विजिलेंस जांच में पिछले कुछ महीनों से कोई प्रगति नहीं हुई है, और पेपर लीक के सिलसिले में शुरू में हिरासत में लिए गए सभी लोगों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है, जिससे ऐसा लगता है असली सज़ा तो निर्दोष अभ्यर्थियों को दी जा रही है।