Follow Us:

23 नवंबर से शुरू होगी शिवालिक अल्ट्रा रन, ‘500 के क़रीब प्रतिभागी होंगे शामिल!’

मृत्युंजय पूरी, धर्मशाला |

23 नवंबर यानी कल से ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के डोहग गांव में शिवालिक अल्ट्रा रन शुरू होने जा रही है। इस रन में देश-विदेश के 500 के क़रीब प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। इस दौरान 80 किलोमीटर दौड़(क्रास कंट्री), 20 किलोमीटर और 10 किलोमीटर की दौड़ आयोजित की जाएगी। इसके अतिरिक्त 80 किलोमीटर की साइकिल रेस और 10 तथा 30 किलोमीटर की वॉकिंग स्पर्धा भी होगी। ये जानकारी गुरुवार को अल्टीमेट सरवाइवल कैंपसाइट के डायरेक्टर सेवानिवृत्त मेजर आरसी शर्मा ने धर्मशाला में दी।

उन्होंने बताया कि शिवालिक अल्ट्रा रन का आयोजन अल्टीमेट सरवाइवल कैंपसाइट द्वारा करवाया जा रहा है। प्रतियोगिता के लिए अभी तक 300 के लगभग प्रतिभागी ऑनलाइन पंजीकरण करवा चुके हैं, जबकि प्रतियोगिता में 500 के लगभग प्रतिभागियों के भाग लेने की संभावना है। 23 नवंबर को भी प्रतिभागी अपना पंजीकरण मौका पर करवा सकते हैं।

वहीं, इस दौड़ के दौरान निर्वाणा कार्यक्रम की प्रतिनिधि नेहा ने बताया कि प्रतिभागियों को टी-शर्ट, जूते आयोजकों की ओर से दिए जाएंगे। विजेताओं को मैडल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इवेंट आयोजन में हिमाचल टूरिज्म ऑफिशियल पार्टनर है, जबकि फोर्टिस अस्पताल औऱ अन्य इसमें सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अल्टीमेट सरवाइवल कैंपसाइट प्रकृति प्रेमी और साहसिक गतिविधियों में रुचि रखने वालों के लिए समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित करवाती रहती है।