Follow Us:

स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सैंज में विधायक का घेराव, लोगों ने उठाए कई सवाल

गौरव, कुल्लू |

जिला कुल्लू की सैंज घाटी में स्वास्थ्य सुविधाएं न मिलने को लेकर सैंज के लोगों ने बंजार विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र शौरी का घेराव किया है। इस दौरान विधायक को जनता के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा। लोगों ने विधायक को घेरते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य उपचार करने के लिए कुल्लू अस्पताल पहुंचना पड़ रहा है। सैंज में स्वास्थ्य केंद्र होने के बाद भी उन्हें कई किलोमीटर दूर गाड़ियां करके भारी भरकम किराया खर्च करके पहुंचना पड़ रहा है।

हालांकि क्षेत्र की जनता ने दो तीन दिन पहले ही विधायक को अगाह किया था कि सैंज दौरे के दौरान उन्हें जनता के गुस्से का सामना करना पडे़गा। क्योंकि सैंज में स्वास्थ्य सुविधाएं न के बराबर हैं और विधायक सिर्फ आश्वासन ही दे रहे हैं। लेकिन उसके बाद जब विधायक एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सैंज पहुंचे तो उन्हें जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा।

क्षेत्र के लोगों ने इस दौरान विधायक से कहा कि पिछले दिनों जब उन्होंने डॉक्टर की तैनाती करने के लिए हड़ताल कर रखी थी तो उनके आश्वासन पर ही हड़ताल तोड़ी थी। जिसमें विधायक सुरेंद्र शौरी ने एक सप्ताह के भीतर डॉक्टर की तैनाती करने का आश्वासन दिया था लेकिन कई हफ्ते बीते लेकिन डॉक्टर नहीं आया। उन्होंने कहा कि उल्टा जिस डॉक्टर को सैंज अस्पताल में डेपुटेशन पर तैनात किया था उसका भी कोई अता पता नहीं है। ऐसे में सैंज स्वास्थ्य केंद्र राम भरोसे चल रहा है।

फिर दिया एक सप्ताह का आश्वासन

उधर, गुस्साए लोगों को विधायक सुरेंद्र शौरी ने फिर से एक सप्ताह का आश्वासन दिया कि एक सप्ताह के भीतर सैंज अस्पताल में डॉक्टर की तैनाती होगी। उन्होंने कहा कि मेरे ध्यान में नहीं था कि यहां तैनात किया गया डॉक्टर डयूटी पर नहीं है लेकिन इस मामले को सरकार के ध्यान में लाया जाएगा और यहां डॉक्टर की तैनाती दी जाएगी।