Follow Us:

पाकिस्तान जेल में बंद कुलभूषण जाधव की रिहाई के लिए शिमला में चला हस्ताक्षर अभियान

पी.चंद |

पाकिस्तानी सेना द्वारा कथित 'जासूसी' के आरोप में पाक जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की रिहाई के लिए हिमालयन परिवार ने शिमला से हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है। शिमला से इस हस्ताक्षर अभियान को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शुरू किया।

इस अभियान के तहत हिमालयन परिवार हिमाचल प्रदेश के सभी 12 जिलों के साथ साथ पूरे देश में हस्ताक्षर अभियान चलाएगा। इस अभियान के राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा जाएगा। ताकि कुलभूषण जाधव की रिहाई के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाब बनाया जा सके।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने बिना किसी कारण आमानवीय ढंग से जेल में डाल रखा है। साथ ही झूठा मामला बनाकर आर्मी कोर्ट ने जाधव को फांसी की सज़ा सुना दी है। पाकिस्तान आतंकवादियों को शय देने वाला देश है । अब तो पाक को मदद करने वाला अमेरिका भी कह रहा है कि पाकिस्तान आतंक को बढ़ावा दे रहा है इसलिए आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले देश की मदद नहीं की जा सकती। वाबजूद इसके सईद जैसे आतंकियों को तो पाक पनाह दे रहा है लेकिन बेगुनाहों को सजा सुना रहा है। इसलिए हिमालयन परिवार ने जो अभियान चलाया है इसकी सफलता के लिए बधाई।