Follow Us:

सिरमौर: शिलाई के कुछ गांवों में इन दिनों बिजली आपूर्ति ठप, ग्रामिणों में भारी रोष

रोबिन शर्मा |

प्रदेश सरकार बिजली पानी देने के बड़े-बड़े दावे कर रही है जबकि जिला सिरमौर के पहाड़ी क्षेत्र शिलाई के आधा दर्जन गांव ऐसे हैं जहां पर पिछले 1 हफ्ते से बिजली ना होने के कारण ग्रामीण परेशान हैं। शिलाई बिजली डिवीजन के अंतर्गत गांव जुइनक, मातला, ठेडा, भेडवा और धाडमा गांव के लोग आजकल दीए की रोशनी में अपना गुजारा कर रहे हैं। दीए की रोशनी में ही इन दिनों बच्चे पढ़ने को मजबूर हैं। अंधेरे में ही महिलाओं को घरेलू कार्य करने पड़ रहे हैं। ऐसे में यहां के ग्रामीण बिजली विभाग के प्रति काफी रोष नजर आ रहा है।

गांव के बुद्धिजीवीओं ने बड़े दुखी मन से कहा कि यहां पर ट्रांसफार्म जलने के कारण यह समस्या उत्पन्न हो रही है। विभाग को शिकायत करने के बावजूद भी अभी तक कोई इसका पुख्ता इंतजाम नहीं हो पाया है। ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि इस गंभीर समस्या का समाधान जल्द से जल्द करवाया जाए ताकि यहां पर जो स्कूली छात्रों को पढ़ने में समस्या उत्पन्न हो रही है वह जल्द से जल्द दूर हो सके।

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता दर्शन सिंह ने बताया कि यह समस्या उनके संज्ञान में आज ही पहुंची है उन्होंने बताया कि वो जल्द ही ट्रांसफार्म भिजवाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव में जो यह समस्या पैदा हो रही है इसकी समस्या का समाधान जल्द किया जाएगा।