Follow Us:

सिरमौर के विद्यालय प्रवक्ता संघ ने पंजाब की तर्ज पर वेतन देने की मांग की

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश विद्यालय प्रवक्ता संघ जिला सिरमौर ने आज रिवाईजड वेतन को रियूजड और क्नफ्यूज़ड वेतन नियम करार दिया है। संघ के जिला अध्यक्ष सहित तमाम सदस्यों ने संयुक्त बयान में कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार सदैव पंजाब पैटर्न के वेतनमान देती आई है। लेकिन इस बात दुर्भाग्य से वेतन को घटाया गया है जो लगभग सभी कर्मचारियों को प्रभावित कर रहे हैं।

साथ ही पंजाब ने जहां कर्मचारियों को 15% वेतन वृद्धि का तीसरा विकल्प दिया है जबकि हिमाचल प्रदेश में ऐसा विकल्प नहीं दिया गया। संघ जिला सिरमौर ने सरकार से तीसरा विकल्प देने और प्रवक्ताओं को पंजाब के तर्ज पर 47000 का आधारभूत वेतन दिया जाये। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों के लिय पुरानी पेंशन बहाली की मांग की। संघ का दावा है कि पुरानी बहाली पर सरकार वित्तीय बचत करेगी।

इसके अतिरिक्त प्रवक्ता संघ ने एस एम सी पर रखे शिक्षकों की सेवाओं को नियमित करन के लिए नीति नीति निर्धारण की पुरजोर मांग की। प्रवक्ता संघ ने सभी प्रवक्ताओं से अपनी ऑप्शन को 3 फरवरी तक टालने का निवेदन किया है क्योंकि प्रवक्ता संघ आश्वस्त है कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा नई समिति के गठन के बाद निश्चित रुप से पंजाब के वेतन को हिमाचल में भी लागू किया जायेगा।