Follow Us:

‘पेड़ लगाओ… पर्यावरण बचाओ’ के नारों से गूंजा सोलन मॉल रोड

रिकी योगेश |

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जिला सोलन की छात्राओं ने 5 जून को पर्यावरण दिवस के उपलक्ष पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। कल छुठी होने के कारण आज ही पर्यावरण दिवस मनाया गया।  इस अवसर पर स्कूल छात्राओं ने मॉल रोड़ सोलन से ओल्ड बस स्टैंड तक रैली के माध्यम से लोगों को पर्यावरण बचाने और अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए नारे लगाकर अपील की।

पर्यावरण के प्रति अपने सामाजिक उत्तरदायित्व को निभाने और हरी भरी प्रकृति का संदेश देते हुए इस अवसर पर स्कूली छात्राओं ने मॉल रोड़ सोलन से ओल्ड बस स्टैंड तक जागरूकता रैली के माध्यम से लोगों को पर्यावरण बचाने और अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए नारे लगाकर अपील की।

छात्राओं ने पेड़ बचाओ पेड़ लगाओ के नारे लगाकर,पर्यावरण को साफ रखने की अपील की। वही स्कूल की विज्ञान की प्रवक्ता हितेषी शर्मा ने बताया कि इस बार वर्ल्ड पर्यावरण दिवस का थीम एअर पॉल्युशनहै, जो कि आज में समय मे चिंता का विषय है,उन्होंने कहा कि आज रैली निकालने का उद्देश्य यही है कि लोगों को पर्यावरण को बचाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

वहीं कंडाघाट स्कूल में भी पर्यावरण दिवस को लेकर पेंटिंग कॉम्पिटीशन,स्लोगन कम्पीटीशन करवाया गया, इन कम्पीटीशन को माउंट करोल इको क्लब कंडाघाट के द्वारा करवाया गया।और स्कूली बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया ताकि वो लोगों के बीच जाकर उन्हें भी जागरूक कर सके। इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल सुखप्रीत कौर और इको क्लब प्रभारी गीतांजलि चौहान ने बच्चों को इस मौके पर जागरूक किया।