Follow Us:

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने शिमला शहर की बदली तकदीर :सुरेश कश्यप

P. chand |

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के चौथे सिटी एडवाइजरी फोरम में भाग लिया. बैठक की अध्यक्षता नगर विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने की. बैठक में शिमला शहर के लिए स्मार्ट सिटी परियोजना पर विस्तृत प्रस्तुति दी गई.

सुरेश कश्यप ने कहा कि शिमला के लिए तैयार किए गए स्मार्ट सिटी कार्यक्रम के तहत अच्छी प्रगति हुई है. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने शिमला शहर की तकदीर बदल दी है.

चार फ्लाईओवर और एक सुरंग के निर्माण से संबंधित 85.23 करोड़ रुपये की 5 परियोजनाएं जो खालिनी, विधानसभा, विधायक क्रॉसिंग, चक्कर बाय पास और ढल्ली जंक्शन जैसे प्रमुख जंक्शनों पर यातायात की भीड़ को कम करने में सहायक होंगी, जो वर्षों से अड़चन बन गई हैं.

स्मार्ट सिटी लिमिटेड पार्किंग के निर्माण से संबंधित 122.30 करोड़ रुपये की 22 परियोजनाओं को क्रियान्वित कर रहा है. जो नियमित ट्रैफिक जाम से सड़कों को कम करने और वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने में मदद करेगा.

भाजपा के चुनाव की तैयारियों को लेकर पूछे गए सवाल के जबाब में कश्यप ने कहा कि चुनाव समिति की बैठक के अलावा अन्य बैठकों का दौर जारी है. जल्द ही टिकट आवंटन पर फैसला लिया जायेगा.

उन्होंने बताया की इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल युवा मोर्चा के मंडी में होने वाले कार्यक्रम में आ रहे हैं. इसके अलावा स्मृति ईरानी भी प्रदेश के दौरे पर आ रही है. अनुराग ठाकुर लगातार प्रदेश के दौरे पर हैं.