Follow Us:

बैठक के बाद SMC शिक्षकों ने किया कल से पेन डाउन स्ट्राइक का एलान

|

नियमितीकरण की मांग को लेकर एसएमसी शिक्षकों का क्रमिक अनशन बाहरवें दिन प्रवेश कर गया है।सचिवालय में कैबिनेट सब कमेटी की बैठक के बाद SMC शिक्षकों ने कल 8 फरवरी से पेन डाउन स्ट्राइक का एलान कर दिया है।बुधवार को प्रदेश सचिवालय में शिक्षा विभाग में SMC शिक्षकों और कंप्यूटर टीचर से जुड़े मसलों को लेकर सब कमेटी की बैठक हुई। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में SMC मसले पर चार विकल्प सुझाए हैं. इन सुझावों को कैबिनेट को सौंपा जाएगा ।इस निर्णय के बाद SMC ने पेन डाउन स्ट्राइक का निर्णय लिया है और कहा है कि आश्वासन से बात नही बनेगी अगर मांगे पूरी नही हुई तो आने वाले समय मे आंदोलन की रूपरेखा उग्र होगी।

SMC शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुनील शर्मा ने सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि आज कैबिनेट सब कमेटी की बैठक में उनके विषय पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा आज बैठक में उनके विषय पर चर्चा हुई और बैठक में चार विकल्पों पर चर्चा हुई।सुनील शर्मा ने कहा कि उन्हें सरकार पर विश्वास है कि उन्हें बेहतर विकल्प दिया जाएगा और शिक्षक उस बेहतर विकल्प के साथ ही जायेंगे।

वहीं उन्होंने कहा कि अब उनकी निगाहें 9 फरवरी को आयोजित होने वाली कैबिनेट बैठक में है।जब तक उनके पक्ष में निर्णय नही लिया जाता उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं उन्होंने कहा अभी उनके पक्ष में कोई फैसला नही आया है इसलिए कल 8 फरवरी से SMC शिक्षक अनिश्चितकाल समय तक पेन डाउन स्ट्राइक पर रहेंगे जब तक उनकी मांगों को माना नही जाता ।उन्होंने कहा कि अगर कैबिनेट में अगर उनके पक्ष में निर्णय आता है तो वह अपना आंदोलन वापिस लेंगे अन्यथा आने वाले समय में आंदोलन और उग्र किया जाएगा जिसके लिए सरकार जिम्मेवार होगी।