Follow Us:

शिमला में बर्फबारी का लुत्फ उठाते पर्यटक, 10 जनवरी तक मौसम खराब रहने का अनुमान

पी. चंद |

राजधानी शिमला में सीजन की पहली बर्फ़बारी हुई है। लंबे समय बाद सुबह से ही बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। लंबे इंतजार के बाद शिमला शहर में पर्यटकों को बर्फ देखने को मिली है। जिससे पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं।

बर्फ़बारी की वजह से जहां ऊपरी शिमला से सम्पर्क टूट गया है वहीं हिमाचल में 350 से ज़्यादा सड़कें बाधित की गई हैं। जबकि आधा दर्जन एनएच बन्द है। 440 ट्रांसफॉर्मर्स के बंद होने की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल है। सबसे ज़्यादा 168 सड़कें लाहौल-स्पीति जिला में बंद कर दी गई हैं। हिमाचल के प्रमुख पर्यटक स्थलों कुफ़री नारकंडा सहित, चम्बा किन्नौर, स्पिति, मनाली में भी भारी बर्फ़बारी हो रही है।

मौसम विभाग ने आज और कल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि 10 जनवरी तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान लगाया है। जिसका असर सुबह से ही देखने को मिल रहा है।

पर्यटक बर्फबारी में खूब आनंद ले रहे हैं और बर्फबारी में अठखेलियां कर रहे हैं। शिमला घूमने आए पर्यटकों का कहना है कि यह उनके लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। वह बर्फबारी की उम्मीद से शिमला आए थे जो पूरी हो गयी है। हालांकि शिमला के आसपास के इलाकों में पहले भी बर्फ़बारी हुई है लेकिन शिमला शहर में सीजन की पहली बर्फ़बारी हुई है। जिससे पर्यटकों, किसानों बागवानों सहित व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे हैं।