Follow Us:

कुल्लूः गरीब बच्चो को पढ़ाई के लिए स्मार्ट फ़ोन उपलब्ध करवा रहे समाजसेवी

पी.चंद, शिमला |

कोरोना महामारी के कारण स्कूली छात्रों को शिक्षा से वंचित ना होना पड़े इसलिए सभी स्कूलों द्वारा छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही हैं। वहीं अगर बात करें जिला कुल्लू की तो कई ऐसे छात्र हैं जो गरीबी के कारण ऑनलाइन पढ़ाई करने में सक्षम नहीं है। क्योंकि इन छात्रों के पास ना तो मोबाइल है और ना ही लैपटॉप।

इसी समस्या को देखते हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर एवं जिला कुल्लू में हर पल दीन दुखियों की सेवा में तैयार रहने वाली कार सेवा दल ने एक पहल करते हुए समाज के समृद्ध लोगों से गरीब परिवार के मेधावी बच्चों को स्मार्टफोन देने की अपील की और इसी अपील का अनुसरण करते हुए कुल्लू के अप्पर बदाह के गांव के निवासी , समाजसेवी और सैमसंग स्मार्ट फोन के मालिक सुमित शर्मा आगे आए और उन्होंने कार सेवा दल द्वारा चिन्हित किए गए गरीब परिवारों के दो होनहार बच्चों को स्मार्टफोन दिए।

वहीं, सुमित शर्मा ने कहा कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और कारसेवादल ने गरीब परिवारों के मेधावी छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा के लिए समाज के समृद्ध लोगो से फोन देने की अपील की थी और उसी का अनुसरण उन्होंने किया। साथ ही उन्होंने भी समाज के सभी समृद्ध लोगों से  गरीब छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए समार्टफोन देने की अपील की। वहीं,  कोरोना के कारण ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है और उनके पास स्मार्टफोन भी नहीं है ।जिसके कारण उसे दिक्कतो का सामना करना पड़ता है। उसे ऑनलाइन पढ़ाई के लिए दूसरे के घरों में जाना पड़ता था ।