Follow Us:

Solan: सोलन की निजी यूनिवर्सिटी में रैगिंग के मामले में पांच छात्र गिरफ्तार

|

5 Arrested in Ragging Case: सोलन की निजी यूनिवर्सिटी में रैगिंग का वीडियो वायरल होने के पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में पुलिस ने जांच के बाद पांच छात्रों को गिरफ्तार किया है। यूनिवर्सिटी के प्रबंधन ने भी कड़े कदम उठाते हुए मामले में आरोपी छात्रों को यूनिवर्सिटी से निकाल दिया है। वहीं कुछ के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उधर मामले में शिक्षा सचिव ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं विवि प्रबंधन से जवाब तलब किया है।

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि मामले में संलिप्त 2 और छात्रों कार्तिक निवासी घुमारवीं व सक्षम निवासी ठियोग जिला शिमला को आज गिरफ्तार किया गया है और डोगरा निवासी उधमपुर जम्मू-कश्मीर, चिराग राणा निवासी बल्ह मंडी व दिव्यांश निवासी भोटा हमीरपुर को पिछली रात गिरफ्तार किया था।

बता दें कि यूनिवर्सिटी में प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले छात्र ने कंडाघाट पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि फाइनल ईयर के छात्रों ने 2 दिन पूर्व इसके साथ रैगिंग की और अपने कमरे में ले जाकर बेरहमी से मारपीट की है, जिससे उसको चोटें आई हैं। उसने पुलिस को बताया कि ये सीनियर्स उसे कई दिन से तंग कर रहे थे।

पुलिस ने छात्र की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू करते हुए इस मामले में अब तक 5 छात्रों को गिरफ्तार किया है। पूरे मामले में अहम बात यह है कि युवक के साथ मारपीट व रैगिंग का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आरोपी युवक उसके साथ बेरहमी से पिटाई करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।