Follow Us:

सोलन: नाबालिग हत्या कांड में लोगों ने किया चक्का जाम, अब तक 40 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

पी. चंद, शिमला |

सोलन में नाबालिग बच्चे की हत्या मामले में पुलिस  और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई हुई और बाद में पुलिस ने करीब 40 लोगों को अरेस्ट किया है। एस पी सोलन मधुसूदन शर्मा के आदेश पर ये कार्रवाई अमल में लाई गई है। याद रहे कि गुस्साए विभिन्न संगठनों के छात्रों और अभिभावकों ने एक घंटे से ओल्ड डीसी ऑफिस चौक पर चक्का जाम कर दिया था।

क्या है मामला

दरअसल, सोलन के शामती में एक 12 साल के बच्चे का अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। इम मामले में पुलिस ने नेपाली मूल के एक व्यक्ति विपिन को गिरफ्तार किया था। जबकि पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था।

जानकारी के अनुसार कोठो स्कूल के छठी क्लास में पढ़ने वाला नागेश(10) सुबह अपने भाई के साथ स्कूल गया था। इस दौरान उसके भाई को रास्ते में मोटरसाइकिल पर लिफ्ट मिल गई जबकि नागेश पैदल चलता रहा। पैदल चलते हुए नागेश को रास्ते में एक व्यक्ति मिला उससे बात करते हुए वह पैदल चलता रहा। कुछ दूर चलने के बाद व्यक्ति बच्चे को जंगल में ले गया। उसने बच्चे से पिता का फोन नंबर मांगा और आरोपी ने बच्चे के पिता को फोन किया। आरोपी ने बच्चे के पिता से फिरौती की मांग की। इस बारे में बच्चे के अभिभावकों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी।

सड़क पर किया चक्का जाम

मौके पर पहुंचे एएसपी ने लोगों से बातचीत कर मार्ग बहाल करने का प्रयास किया लेकिन गुस्साए लोगों का कहना था कि वे रास्ते को तभी बहाल करेंगे जब एसपी खुद मौके पर पहुंचेंगे। बताया गया कि इस जाम में करीब 20 मिनट तक एक एंबुलेंस भी फंसी रही। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस प्रशासन ने उसे किसी तरह बाहर निकाला। साथ ही धरना प्रदर्शन के कारण दोनों ओर जाने वाले वाहन पूरी तरह से ठप हो चुके थे और गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई थी। जिसके कारण प्रदर्शनकारियों को उग्र होता देख एसपी के आदेश पर प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।