Follow Us:

मैच से पहले साउथ अफ्रीका टीम बोली- भारत की पिचें नहीं बल्कि मौसम करता है खेल को प्रभावित

मनोज धीमान |

भारत में प्रदर्शन करने के लिए बहुत सारी बातें प्रभावित करती हैं। और भारतीय पिचों की बात है खिलाड़ी उन्हें संभाल सकते हैं। लेकिन मौसम और फुल पैक स्टेडियम जिसमें दर्शकों का भारी संख्या और शोर होता है वहां पर प्रदर्शन करना ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। यह बात दक्षिण अफ्रीका के सहायक बल्लेबाजी कोच और पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

लांस क्लूजनर ने कहा कि भले ही भारतीय टीम इस वक्त हमारी टीम के मुकाबले ज्यादा मजबूत दिख रही हो लेकिन हम भारतीय टीम की नहीं बल्कि अपनी मजबूती पर फोकस कर रहे हैं । हमारा प्रयास रहेगा कि जहां भी हमें मैच पर पकड़ बनाने का मौका मिलेगा हम उसे पूरी तरह से रणनीति के तहत भुनाने का प्रयास करेंगे।

पत्रकार वार्ता के दौरान  दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने कहा कि बेशक हमारी टीम में नए चेहरे हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि वह भारतीय परिस्थितियों से अनजान है। मिलर ने कहा कि अधिकतर खिलाड़ी अपनी टीम की एसाइड से भारत में पहले खेल चुके हैं। फिर भी हम धर्मशाला में 1 सप्ताह पहले आ गए थे और काफी करीब से हमने यहां की परिस्थितियों का अध्ययन किया है। हम यहां जीतने के इरादे से आये हैं और हम पूरे होमवर्क के साथ मैदान में उतरेंगे।