Follow Us:

SP ऑफिस पहुंची महिला के आरोप तथ्यहीन, पुलिस की छवि बेवजह की गई खराब: SP कांगड़ा

मृत्युंजय पुरी |

बैजनाथ की महिला और उनके बेटे द्वारा लगाए गए आरोपों पर आज एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने सफाई दी। एसपी ने कहा कि महिला द्वारा पुलिस पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। मामले को विस्तार से समझाते हुए एसपी ने कहा कि महिला की बेटी ने घर के पास ही अंतरजातीय विवाह किया है, जिस कारण उनके परिवार की आपस में नहीं बनती । उनकी अपनी बेटी ने ही मायके वालों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। महिला के दामाद और महिला के परिवार के सदस्यों को तीन बार गिरफ्तार किया जा चुका है। 

एसपी ने बताया कि महिला और उसके परिवार को 8 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद उनका मेडिकल करवाया गया। अगले दिन उन्हें एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया जिससे पहले भी उनका मेडिकल किया गया था। उसके बाद महिला ने जब थाने से बाहर आने पर फिर शिकायत की तो एक बार फिर उनका मेडिकल करवाया गया। कुल मिलाकर उनका 3 बार मेडिकल करवाया गया है। उनके आपसी परिवारिक झगड़े की वजह से पुलिस पर बेवजह आरोप लगाए जा रहे हैं।

इन सभी पर 3 बार FIR दर्ज हो चुकी है। इसके बावजूद भी अगर कोई शंका है तो उसके लिए डीएसपी बैजनाथ को दोबारा जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही उन्होंने मीडियो को भी सलाह देते हुए कहा कि बिना तथ्यों को जाने खबर प्रकाशित न करें। ऐसे मामलों में पुलिस का वर्जन भी जरूर ले लेना चाहिए ताकि जो सच्चाई हो वो सामने आ सके।  

बता दें कि वीरवार को महिला ने एसपी ऑफिस धर्मशाला में आकर मीडिया के सामने पुलिस द्वारा उसे और उसके बेटे को बेरहमी से पीटने के आरोप लगाए थे। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसके चलते पुलिस की छवि खराब हुई। इसी को लेकर आज एसपी ने पुलिस का पक्ष रखा और महिला द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया।