Follow Us:

बिलासपुरः ड्यूटी के प्रति निष्ठा जांचने के लिए SP ने सादे लिबास में किया थानों और चौकी का दौरा

सुरेंद्र जंबाल, बिलासपुर |

बिलासपुर एसपी दिवाकर शर्मा द्वारा सादे कपडे पहनकर थानों और चौकी का दौरा कर पुलिसकर्मियों ड्यूटी के प्रति निष्ठा जांचने के दौर लगातार जारी है। इसी के चलते एसपी दिवाकर शर्मा बीती देररात 12 बजे सादे कपडे पहन अपने प्राइवेट वाहन में शिकायतकर्ता के रुप में बरमाणा थाना पहुंचे और अपने वाहन की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई और ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल से एसएचओ से मिलने का आग्रह किया। जिसके 15 मिनट बाद एसएचओ बरमाणा विरोचन नेगी थाना आये और शिकायतकर्ता बने एसपी दिवाकर शर्मा से गाड़ी की पुछताछ करने लगे।

वहीं, पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई से संतुष्ट होने पर एसपी ने अपनी पहचान जाहिर की और सभी पुलिसकर्मियों को थाने में हाज़िर होने को कहा जिसके बाद नाईट आईओ, ड्यूटी कांस्टेबल, ड्यूटी होमगार्ड और एसएचओ की एल्को सेंसर (ALCHO-SENSOR) से जांच करवाई गई।

जांच पर कोई भी शराब के नशे में नहीं पाया गया जिस पर एसपी दिवाकर शर्मा ने खुशी जाहिर करते हुए सभी की पीठ थपथपाई जिसके बाद उन्होंने थाने का रिकॉर्ड भी चेक किया। 6 सालों से तैनात एक महिला और एक पुरुष कांस्टेबल को थाना से ट्रांसफर करने के आदेश दिए। एसपी दिवाकर शर्मा ने सभी पुलिस कर्मियो को अनुशासन में रहने का आदेश देते हुए रात 12 बजे से 1 बजे तक थाने मे हाज़िर रहने के आदेश दिए हैं।