Follow Us:

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिलेभर में होंगे विशेष कार्यक्रमः ADM

समाचार फर्स्ट डेस्क |

एडीएम कांगड़ा मस्त राम भारद्वाज ने आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस के आयोजन को लेकर बैठक बुलाई। उन्होंने बैठक में जानकारी देते हुये बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का जिला स्तरीय समारोह जिला परिषद हॉल धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह समारोह सुबह 10 बजे शुरू होगा और दोपहर 1.30 बजे तक चलेगा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 25 जनवरी को जिलेभर में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर जिला, उपमंडल एवं बूथ स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किए जाएंगे और 18 से 19 साल की आयु के नये पंजीकृत मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र वितरित कर सम्मानित किया जायेगा।

एडीएम ने बताया कि इस अवसर पर मतदाताओं को अपने मताधिकार का सही प्रयोग करने की शपथ दिलाई जायेगी। जिला स्तरीय समारोह में नगर निगम धर्मशाला के नये पंजीकृत मतदाताओं, बूथ लेवल अधिकारियों और क्षेत्र की शिक्षण संस्थाओं के प्रतिभागियों को आमंत्रित किया गया है। इस अवसर पर विभिन्न शिक्षण संस्थानों के बच्चों और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों द्वारा जागरूकता कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे।