Follow Us:

बारिश प्रभावित परिवारों के राहत-पुनर्वास कार्यों में लाएं तेजी, क्षतिग्रस्त सड़कों की शीघ्र करें मरम्मत: किशन कपूर

|

सांसद किशन कपूर ने जिला प्रशासन को बारिश प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए कारगर कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बेघर हुए लोगों को प्राथमिकता के आधार पर मदद करें और उनके पुनर्वास के लिए प्लान तैयार करें। साथ ही बाढ़- भूस्खलन से क्षतिग्रस्त मकानों की रिपोर्ट तैयार करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राहत-पुनर्वास के कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए प्रभावितों को समय पर सुविधाएं प्रदान की जाएं। 

सांसद ने कहा कि चैतड़ू क्षेत्र के बाढ़ प्रभावितों को रिलीफ कैंप में भोजन और ठहरने की व्यवस्थाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि क्षतिग्रस्त मार्गों की मरम्मत के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। इसके लिए सरकार की ओर से आवश्यक बजट का प्रावधान करवाया जाएगा ताकि लोगों को आवागमन में किसी भी तरह की दिक्कतें नहीं हो। उन्होंने जल शक्ति विभाग को भी पेयजल स्कीमों के सुचारू संचालन के लिए कारगर कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण कई पेयजल स्कीमों क्षतिग्रस्त हुई हैं । लोगों को पेयजल की किल्लत नहीं हो इस के लिए जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को पेयजल आपूर्ति के लिए कारगर प्लान तैयार करने के लिए कहा गया है।

किशन कपूर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नदी, खड्डों नालों में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ भी उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए ताकि भारी बारिश के कारण आम जनमानस को नुक्सान नहीं झेलना पड़े।