Follow Us:

SPG के हवाले पुलिस मैदान, 2400 पुलिस जवानों ने संभाला सुरक्षा का जिम्मा

मनोज धीमान |

ग्लोबल इन्वेस्ट मीट धर्मशाला के आयोजन स्थल पुलिस मैदान की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा एसपीजी के हवाले है। गुरूवार को धर्मशाला पुलिस मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन्वेस्टर मीट के उद्घाटन सत्र में भाग लेने के लिए पहुंचेंगे। ऐसे में एसपीजी ने समस्त पुलिस मैदान में सुरक्षा के घेरे में ले लिया है।

एसपीजी ने अब पुलिस मैदान में किसी भी बाहरी व्यक्ति के परिवेश पर भी रोक लगा दी है। वहीं इन्वेस्टर मीट में सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था को सूचारू रखने के लिए प्रदेश भर से 2400 के करीब पुलिस जवान धर्मशाला में पहुंच गए हैं। सैंकड़ों की अधिकारियों की अध्यक्षता में 18 सेक्टरों में धर्मशाला की सुरक्षा व्यवस्था को बांटा गया है। इसका जिम्मा डीएसपी स्तर के पुलिस अधिकारी सभांलेंगे।

मंगलवार को सुबह ही सिंथेटिक ट्रैक धर्मशाला में पुलिस जवानों की ब्रिफिगं की गई। जिसमें डीआईजी नोर्थ जोन धर्मशाला आईपीएस संतोष पटियाल और एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने सभी जवानों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर अपने-अपने स्थानों में ड्यूटियों के लिए तैनात कर दिया है। उन्होंने पीएम मोदी के धर्मशाला पहुंचने और देश-विदेश के निवेशकों के चलते सभी प्रकार के पुख्ता बंदोबस्त करने के निर्देश दिए हैं। वहीं धर्मशाला में प्रवेश करने वाले स्थानों में चैक पोस्टें भी लगा दी गई है, जंहा बाहर से आने वाले वाहनों की चेकिगं की जा रही है।