Follow Us:

प्रशिक्षित गुरिल्ला होंगे SSB में शामिल !, HC के फैसले का इंतजार

समाचार फर्स्ट |

एसएसबी की गुरिल्ला ट्रेनिंग प्राप्त स्वयंसेवी संगठन की मासिक बैठक जिले के ढालपुर में हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला कुल्लू संगठन के अध्यक्ष प्रेम सिंह राणा ने की। बैठक में दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर चर्चा हुई।

भारतीय गुरिल्ला संगठन के सलाहकार प्रीतम सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 अप्रैल 2018 को दिल्ली हाइकोर्ट से गुरिल्लाओं को उनका हक देने के लिए फैसला आने वाला है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि उन्हें उनका सौ फीसदी हक मिलेगा। उन्होंने अन्य गुरिल्लाओं से निवेदन भी किया कि वो अलग-अलग मुकदमा ना लड़ें।

इस संबंध में कोर्ट ने गृहमंत्रालय और एसएसबी महानिदेशक से हलफनामा प्रस्तूत करने को कहा है। उन्होंने कहा कि केस की अगली सुनवाई 12 अप्रैल 2018 को होनी है अगर उस समय तक गुरिल्लाओं के समायोजन को योजना नही बनती तो कोर्ट का फैसला निश्चित रूप से हमारे पक्ष में होगा और सरकार को योजना बनानी ही पड़ेगी। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि 2 जनवरी 2018 को नई दिल्ली में एसएसबी के डीआईजी के साथ मिले थे। जिसमें उन्होंने गुरिल्लाओं के लिए योजना बनाने का पूरा भरोसा दिया है।

एसएसबी प्रशिक्षित स्वयंसेवी गुरिल्ला संगठन कुल्लू के अध्यक्ष प्रेम सिंह राणा ने कहा कि कोर्ट में केस चला है। इसकी सुनवाई 18 जनवरी को हुई है और कोर्ट ने गृह मंत्रालय और एसएसबी  के डीआईजी को निर्देश दिया है, कोर्ट ने 12 अप्रैल तक गुरिल्लाओं के हक में योजना बनाने को कहा है।