Follow Us:

संधोल में बस डिपो बनाने पर लोगों ने भरी हुंकार, मुख्यमंत्री को भेजा मांगपत्र

नवनीत बत्ता |

जिला मंडी की तहसील मुख्यालय संधोल से अब संधोल को बस डिपो बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। पिछले दिनों लगभग दो दर्जन पंचायतों के प्रतिनिधियों ने संयुक्त मांगपत्र बना कर संधोल में बस डिपो खोलने के मांगपत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। खबर है कि इस मांगपत्र को स्थानीय मंत्री ठाकुर महेंद्र सिंह और मुख्यमंत्री को भेज दिया गया है।

मंगलवार को भाजयूमो और अखिल भारतीय परिषद के युवा नेता स्थानीय विधायक और काबीना मंत्री महेंद्र सिंह से मिलकर स्थानीय समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के जरिये  मांगो को पूरा करवाने का प्रयास करेंगे। जिसमे संधोल में बस डिपो खोलने की प्रमुख मांग है। तीन जिलों के केंद्र संधोल में परिवहन निगम के पास पर्याप्त जमीन उपलब्ध है। बड़ी बात ये भी की युवाओं की इस मांग का समर्थन सेवा विकास एवं कल्याण समिति संधोल ने भी किया है। जिसने पिछले चुनावों में बहिष्कार करने का व्यापक आंदोलन छेड़ा था।

वहीं, इस मांग का समर्थन अपने जिले के साथ साथ नहीं बल्कि हमीरपुर और कांगड़ा की भी कुछ पंचायतों ने समर्थन किया है और मांगपत्र पर हस्ताक्षर किए है। एबीवीपी के सचिव ऋषभ भरमोरिया का कहना है कि संधोल में पर्याप्त जमीन उपलब्ध है और जमीन एचआरटीसी के नाम पहले से ट्रांसफर हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि हमारे मुख्यमंत्री जमीन से जुड़े नेता है और उन्हें उम्मीद है कि वे जल्दी ही इस मांग को मान कर इलाके को बस डिपो की सौगात देंगे। साथ ही समिति के अध्यक्ष मान सिंह  कहना है कि मुख्यमंत्री के 25 जनवरी के दौरे के दौरान वे इस मांग को उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि मांग जायज है और हमीरपुर और सरकाघाट डिपो के बीच यही एकमात्र उपयुक्त स्थान है और केंद्र बिंदु भी है। वहीं, समिति के सचिव संजीव गुलेरिया ने कहा कि संधोल धर्मपुर क्षेत्र की सबसे पुरानी तहसील होने के बावजूद राजनीति की बलि चढता रहा है।