Follow Us:

टावर लाइन प्रभावितों ने किया हिमाचल प्रदेश विधानसभा का घेराव

समाचार फर्स्ट |

शिमला में विधानसभा के बाहर टॉवर लाइन शोषित जागरूकता मंच ने विधानसभा का घेराव किया। चार जिलों मंडी, कुल्लू, बिलासपुर एवम सोलन जिला के प्रभावित घेराव में  शामिल हुए। प्रभावितों ने विधानसभा का घेराव कर रिलायंस टॉवर लाइन कंपनी के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग उठाई है।

मंच के प्रदेश संयोजक रजनीश शर्मा ने बताया की अनिल अंबानी की  रिलायंस कंपनी ने बिजली नियमों को ताक पर रखकर सरकारी विभागों की स्वीकृति लिए बिना कुल्लू से लुधियाना तक टॉवर लाइन बिछा दी गई है जो बिलकुल गैरकानूनी है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने बिना इज़ाज़त के किसानों के घरों दुकानों और मवेशीखानों के ऊपर से टॉवर लाइन को निकाला है।  इसका मुआवजा तक चार जिलों के हजारों किसानों को अभी तक नहीं मिला है।

उन्होंने कंपनी पर करोड़ों के हेरफेर के साथ ही किसानों के फर्जी बैंक खातों में पैसा डालने के आरोप लगाए हैं। रिलाइंस के दवाब की वजह से चारों जिलों के विधायक विधानसभा के सामने जान बुझ कर चुपी साधे हुए है। अगर विधानसभा ने उक्त मामले की सीबीआई जांच जल्द नहीं करवाई तो आने वाले दिनों में  मंच के प्रभावित किसान अनशन करेंगे , जिसकी घोषणा आने वाले दिनों में कर दी जाएगी।