Follow Us:

Solan News: शहीदों को समर्पित स्टेट बैंड कॉम्पीटिशन का उद्घाटन, 21 टीमों ने लिया भाग

|

Himachal Band Competition 2024: समग्र शिक्षा विभाग, डाइट सोलन के सौजन्य से आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन परियोजना निदेशक हिमाचल प्रदेश, राजेश शर्मा (IFS) ने किया। स्टेट लेवल बैंड कॉम्पीटिशन भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के स्कूल एजुकेशन एंड लिटरेसी डिपार्टमेंट की गाइडलाइन के तहत आयोजित किया गया। इस अवसर पर डाइट सोलन के परियोजना अधिकारी शिव कुमार और स्थानीय शिक्षकों ने मुख्य अतिथि का खेल मैदान में स्वागत किया।

मुख्य अतिथि राजेश शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया, जिसके बाद उन्होंने प्रदेश के विभिन्न जिलों से आईं 21 टीमों की 243 गर्ल्स और 263 बॉयज प्रतिभागियों की मार्च पास्ट की सलामी ली। इस अवसर पर स्टेट कोऑर्डिनेटर किरन बाला ने मंच संचालन किया।

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि इस बैंड कॉम्पीटिशन का उद्देश्य सरकारी और निजी विद्यालयों के बच्चों को एक मंच पर लाना है, ताकि वे एक-दूसरे के स्तर को जान सकें और उनसे सीख सकें। उन्होंने कहा कि कुनिहार का यह मैदान हिमाचल की टीम के लिए लांचिंग पैड बनेगा और यहां से चयनित टीमें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य संगीत के माध्यम से शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करना और सांस्कृतिक विविधता को मान्यता देना भी है। इस प्रतियोगिता में जिला संयोजक हरि सिंह, दुर्गा नंद शर्मा, रमेश भारद्वाज और विभिन्न जिलों से आए टीम कोऑर्डिनेटर भी उपस्थित रहे।