Follow Us:

हमीरपुर के टाउन हॉल में राज्य स्तरीय लोक उत्सव एवं सम्मान समारोह का किया आयोजन

Jasbir kumar |

हिमाचल पारंपरिक लोक संस्कृति मंच द्वारा हमीरपुर के टाउन हॉल में राज्य स्तरीय लोक उत्सव एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया. जिसमें हिमाचल प्रदेश भाषा एवं संस्कृति अकादमी के पूर्व सचिव आरएस जस्वाल ने बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया. कार्यक्रम में डिग्री कालेज हमीरपुर की प्रिंसीपल अंजू बता ने भी शिरकत की.
 
इस कार्यक्रम में लोक संस्कृति के संरक्षण तथा उत्थान पर बल दिया गया. हिमाचल प्रदेश की विलुप्त होती पहाड़ी संस्कृति को किस तरह बचाया जाए. उसका किस प्रकार से प्रसार किया जाए इस पर मंथन किया गया इस अवसर पर पहाड़ी संस्कृति में लघु नाटिका वह लोक गायन का भी आयोजन किया गया.
 
समारोह में भारी संख्या में लोग उपस्थित हुए, इस अवसर पर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को भी सम्मानित किया गया. आकाशवाणी हमीरपुर के कलाकारों ने भी इस अवसर पर अपनी प्रस्तुतियां देकर लोगों का मन मोह लिया.
 
महाविद्यालय हमीरपुर की प्रिंसीपल अंजू बता ने बताया कि हिमाचली संस्कृति से जोडने के लिए किए जा रहे प्रयास किया जा रहा है और इससे आज के समय में हिमाचली लोक संस्कृति को सभी को जानने व समझने के लिए काम किया जा रहा है.
आकाशवाणी हमीरपुर प्रंबधक मनुज सिंह ने बताया कि यह कार्यक्रम पहाडी संस्कृति के प्रसार व संवर्धन में महत्वपूर्ण कदम है. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में आकाशवाणी के कलाकारों सहित अन्य कलाकारों ने बेहतरीन प्रस्तुति दी.