Follow Us:

सोलन के कुनिहार में होगा राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह

पी. चंद |

25 जनवरी 2019 को राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह सोलन जिला के अर्की विधानसभा क्षेत्र में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समारोह की अध्यक्षता करेंगे। यह जानकारी आज यहां इस संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त विनोद कुमार ने दी। विनोद कुमार ने कहा कि समारोह राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुनिहार के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह जिला के लिए हर्ष का विषय है कि इस वर्ष का पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह सोलन जिला में आयोजित किया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि समारोह में पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस तथा स्कूली बच्चों द्वारा भव्य मार्चपास्ट प्रस्तुत किया जाएगा। इस अवसर पर हिमाचल की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के अनुरूप सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर राज्य तथा जिला स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों एवं अन्य को सम्मानित भी करेंगे। विनोद कुमार ने इस अवसर पर सभी विभागों के अधिकारियों को कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, लोक निर्माण, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग,प्रदेश विद्युत बोर्ड लिमिटिड सहित अन्य विभागों को निर्देशानुसार विभिन्न व्यवस्थाएं सुचारू बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि समारोह के अनुरूप समूचे क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित बनाई जाए।