Follow Us:

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अब दर्ज नहीं करेगा आपत्तियां, इसी महीने घोषित होगा रिजल्ट

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से दिसंबर में संचालित की गई अध्यापक पात्रता परीक्षा की पिछले सप्ताह जारी की गई अस्थायी आंसर-की पर आपत्तियां दर्ज की गई हैं। अब वह आपत्तियां दर्ज़ करने की तिथि खत्म हो गई है। बोर्ड की तरफ से सभी छह विषयों की टेट की अस्थायी आंसर-की पर आपत्तियां दर्ज करने की अंतिम तारीख 6 जनवरी निर्धारित की गई थी। आज बोर्ड ई-मेल और डाक एवं दस्ती के माध्यम से पहुंची आपत्तियां की छंटनी प्रक्रिया शुरू करेगा।

छंटनी प्रक्रिया के पूरा होने के बाद ही पता चल पाएगा कि कौन से विषय में कितनी आपत्तियां दर्ज हुईं हैं। उसके बाद विशेष विशेषज्ञों की सलाह के बाद बोर्ड की तरफ से स्थायी आंसर-की जारी की जाएगी। 12 से 15 दिसंबर 2020 तक बोर्ड ने अध्‍यापक पात्रता परीक्षा आयोजित की थी। जिसमें 31 दिसंबर को अस्थायी उत्तर कुंजी A,B,C और D सीरीज वार बोर्ड वेबसाइट में अपलोड की थी। साथ ही स्पष्ट किया था कि अस्थायी आंसर-की को लेकर अगर किसी को आपत्ति दिखती है, तो ऐसे अभ्यर्थी 6 जनवरी तक बोर्ड को अपनी आपत्तियां प्रमाण सहित भेज सकते हैं।

बता दें कि दिसंबर में आठ विषयों की टेट परीक्षा हुई  थी। इसमें प्रदेश के 41 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया है। वहीं, बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि विशेषज्ञों के परामर्श के बाद स्थायी आंसर-की जारी कर दी जाएगी और इसी महीने टेट का रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा।