Follow Us:

सिरमौरः बस से उतारे जाने से गुस्साए छात्रों ने डेढ़ घंटे किया प्रदर्शन

पी. चंद |

सिरमौर के उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में 90 के करीब छात्रों को निगम कर्मियों द्वारा बसों से उतारे जाने पर गुस्साए महाविद्यालय के छात्रों ने प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सांय सवा पांच बजे से पौने पौने सात बजे तक प्रशासन की ओर से कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी बस अड्डा अथवा धरना स्थल पर न पहुंचने के चलते छात्रों का गुस्सा और भड़क गया तथा इसके बाद उन्होंने आंशिक जाम लगा दिया।

करीब डेढ़ घंटे छात्रों ने सड़क पर बैठकर जमकर मुख्यमंत्री, प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान प्रर्दशनकारी छात्रों के आस-पास अथवा बीच जहां कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता मूक समर्थन करते दिखे, वहीं छात्र संगठन एसएफआई के राज्य कमेटी पदाधिकारी रह एक छात्र नेता ने खुलकर छात्रों का नैतृत्त्व करते दिखे।

करीब डेढ़ घंटे बाद स्थानीय थाना प्रभारी जीत राम द्वारा संबंधित अधिकारियों से बात करने के नाम पर जैसे-तैसे छात्रों को मनाया गया। सांय सवा सात बजे के बाद हांलांकि दो बसें निकल चुकी थी। लेकिन इसके बाद लोकल बस का टायर बदलने का काम पौने आठ बजे तक चलता रहा। गौरतलब है कि, विकास खंड संगड़ाह की करीब 80 हजार की आबादी के लिए मात्र डेढ़ दर्जन सरकारी बसें मौजूद है। छात्रों ने बसों की समस्या का समाधान न होने की सूरत में जल्द दोबारा प्रदर्शन की भी चेतावनी दी।