Follow Us:

CU देहरा कैंपस में असुविधाओं पर भड़के छात्र, मेन गेट पर ताला जड़ की नारेबाजी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कांगड़ा में स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी के देहरा कैम्पस में सुविधाएं न देने पर छात्रों ने ताला लगा कर क्लासों का बायकॉट कर दिया। छात्रों ने प्रदेश सरकार और सीयू मैनेजमेंट के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी भी की। जानकारी के अनुसार कैम्पस का शिलान्यास होने के बावजूद साल भर में एक ईंट भी नहीं लगी। जिस कारण छात्रों को मजबूरन किराये के दो कमरों में ही अपनी पढ़ाई करनी पड़ रही है।

कैम्पस में छात्रों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था न होने से लेकर क्लेरिकल स्टाफ और कैंटीन इत्यादि भी न होने कारण छात्रों में काफी रोष है। छात्रों का कहना है कि सीयू और प्रदेश सरकार ने शिक्षा और कॉलेज में दी जाने वाली सुविधाओं के नाम पर ठगा गया है। जब तक उन्हें सुविधाएं नहीं मिलेंगी तब तक वह सीयू परिसर को खुलने नहीं देंगे।

छात्रों का कहना है कि देश के हर राज्य में खुली सीयू में पढ़ने वाले छात्रों को आधुनिक सुविधएं मिल रही हैं। बेहतर खान-पान के लिए कैंटीन है, लाइब्रेरी है, हॉस्टल है, लेकिन देहरा सीयू कैम्पस में कोई भी मूलभूत सुविधा नहीं है।

बता दें कि हिमाचल के वीसीसी कुलदीप चंद अग्निहोत्री ने धर्मशाला से देहरा पहुंच कर छात्रों को समझाया और ताला खुलवा दिया। साथ ही साथ वीसीसी ने उनकी मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन भी दिया। इस मौके पर सीयू देहरा कैम्पस के सभी अधिकारी और स्टाफ भी मौजूद रहे।