Follow Us:

कांगड़ाः जयसिंहपुर में उपमंडलाधिकारी ने अवैध दुकानों को करवाया खाली, जड़े ताले

अजीत वर्मा, जयसिंहपुर |

जिला कांगड़ा के जयसिंहपुर में  ऐतिहासिक मैदान के किनारे खेल विभाग द्वारा बनाए गए स्टेडियम की दुकानों पर किए अवैध कब्जा कर दुकानदारी करने वाले दुकानदारों को उपमंडलाधिकारी विक्रम महाजन ने अपने कार्यालय में बुलाकर बैठक की। जिसके बाद उपमंडल अधिकारी विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों और पुलिस बल के साथ खेल विभाग की दुकानों को खाली करवाने पहुंचे।

इस दौरान दुकानदार मिन्नते करते रहे हैं कि दुकानदारी ही उनकी रोजी रोटी का साधन है। इस कारण उनसे दुकानें खाली न करवाई जाएं, लेकिन प्रशासन ने उनकी एक न सुनी। जहां कुछ लोग खेल विभाग की दुकानों पर दुकानदारी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे तो, वहीं कुछ लोगों द्वारा इन दुकानों को स्टोर के रूप में भी प्रयोग में लाया जा रहा था। अधिकारियों ने कुछ समय दुकानें खाली करने के लिए दिया इस दौरान दुकानदारों ने आनन-फानन में दुकानें खाली कर दी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने दुकानों पर ताले लगाकर दुकाने अपने कब्जे में कर ली।

उपमंडलाधिकारी विक्रम महाजन से इस बारे में बात करने पर उन्होंने बताया कि खेल विभाग की दुकानों पर पिछले कई सालों से कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा जमा रखा था। जिसके चलते आज कार्रवाई करते हुए उनसे दुकानें खाली करवाई गई। दुकानों की मुरम्मत करवाकर नीलामी प्रक्रिया द्वारा किराए पर दी जाएंगी।