Follow Us:

टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में भरपूर सहयोग दें उपमंडलाधिकारी: DC शिमला

पी. चंद |

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज जिला टास्क फोर्स बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने बताया कि जिला में कोविड की बढ़ती संख्या को मद्देनजर रखते हुए समाज के प्रत्येक वर्ग का दायित्व बनता है कि वे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में चलाए जा रहे कोविड सुरक्षा टीकाकरण अभियान में अपना भरपूर सहयोग दें। उन्होंने समस्त उपमण्डलाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग को जिले में टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में अपना भरपूर सहयोग प्रदान करने के आदेश दिए।  

उन्होंने उपमण्डलाधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों, तहसीलदारों व पुलिस विभाग के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के सार्वजनिक स्थलों, बाजार, व्यापारिक संस्थानों, धार्मिक, सामाजिक व वैवाहिक कार्यक्रमों तथा सार्वजनिक परिवहन में कोविड-19 के अंतर्गत निर्धारित मानकों की अनुपालना को कड़ाई से सुनिश्चित बनाने का आग्रह किया। उन्होंने समस्त उपमण्डलाधिकारी व खण्ड विकास अधिकारियों को टीकाकरण की मुहिम को सफल बनाने के लिए पंचायत व शहरी निकायों के प्रतिनिधियों, व्यापार मण्डलों, विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मदद लेने का सुझाव दिया।

उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को जनप्रतिनिधियों, पर्यटक स्थलों, सार्वजनिक स्थलों, होटल कर्मियों, अध्यापकों, तहसील व खण्ड विकास अधिकारी कार्यालयों मंे कोविड संबंधी जांच व परीक्षण को भी सुनिश्चित करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी को फैलने से रोकने के लिए प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह स्वयं व अपने परिवार के सदस्यों को टीका लगवाकर इस बीमारी से निजात पाएं। उन्होंने जनता से टीकाकरण लगाने से संबंधित भ्रांतियों पर विश्वास न करने की अपील की।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को जिला प्रशासन द्वारा टीकाकरण मुहिम को सफल बनाने के लिए हर प्रकार से सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिला में कोविड-19 टीकाकरण अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के आदेश भी दिए।