Follow Us:

सुक्खू के निशाने पर मंत्री महेंद्र ठाकुर, IPH डिवीजन कार्यालय शुरू ना होने पर उठाए सवाल

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति एवं टिकट वितरण कमेटी के सदस्य सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन विधानसभा क्षेत्र की कोहला पंचायत का दौरा किया।

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति एवं टिकट वितरण कमेटी के सदस्य सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन विधानसभा क्षेत्र की कोहला पंचायत का दौरा किया। इस मौक़े पर कोहला के युवाओं, महिलाओं और स्थानीय लोगों ने विधायक सुक्खू का भव्य स्वागत किया।

विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस मौके पर कोहला में जन समस्याएं सुनी और उनका निपटारा भी मौके पर किया। इस मौक़े पर विधायक सुक्खू ने कहा कि नादौन विधानसभा क्षेत्र के लिए आईपीएच डिवीजन की घोषणा पूर्व आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स के समय में हुई थी उसके बाद प्रदेश की कांग्रेस सरकार बदल गई और भाजपा सरकार प्रदेश में सत्ता में आ गई।

उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने आईपीएच के डिवीजन को साढ़े चार तक रोक कर रखा। वर्तमान आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर जब नादौन विधानसभा क्षेत्र के सेरा में जनमंच में आए तो उन्होंने घोषणा की थी कि 6 महीने के अंदर अंदर आईपीएच का डिवीजन शुरू कर दिया जायेगा लेकिन उनकी घोषणा को भी अब अढ़ाई साल बीत जाने के बाद भी आईपीएच का डिवीजन कार्यालय शुरू नहीं हुआ।

उन्होंने प्रदेश सरकार से प्रश्न पूछते हुए कहा कि सरकार ने साढ़े चार साल तक नादौन विधानसभा क्षेत्र के लिए स्वीकृत आईपीएच डिविजन को क्यों लटका कर रखा। अब जब प्रदेश में चुनाव आने वाले है तो आईपीएच डिविजन खोलने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि आईपीएच डिविजन कार्यालय शुरू होने में पहले ही बहुत देर हो चुकी है अब प्रदेश सरकार जल्द से जल्द नादौन में आईपीएच के डिविजन कार्यालय को धनेटा में शुरू करे । ताकि नादौन के विकास को तीव्र गति दी जा सके और लोगों को अपनी समस्याओं के लिए इधर उधर न भटकना पड़े ।