Follow Us:

सुन्नी लुहरी हाइड्रो प्रोजेक्ट प्रभावित पहुचे शिमला, मुख्यमंत्री से लगाई राहत की गुहार

|

शिमला के सुन्नी लुहरी हाइड्रो प्रोजेक्ट प्रभावित शुक्रवार को किसान सभा के बैनर तले मुख्यमंत्री से मिलने शिमला पहुंचे। प्रभावितों ने छोटा शिमला से सीएम आवास ओक ओवर् तक रोष रैली निकाली और ओक ओवर् में सीपीआईएम नेता राकेश सिंघा की अगवाई में मुख्यमंत्री से मिले और सरकार से प्रभवित हुए लोगो को राहत देने की मांग उठाई। मुख्यमंत्री ने प्रभवितो को हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया।

प्रोजेक्ट प्रभवितो का आरोप है कि प्रोजेक्ट लगने से जहा पानी के स्त्रोत सूख गए है वही ब्लास्टिंग से घरों को भी नुकसान हुआ है इसके अलावा खेतो को भी नुकसान हुआ है। लेकिन कंपनी वाले प्रभावित परिवारो को कोई राहत नही दी जा रही है कई बार जिला प्रशासन को लेकर इसको ज्ञापन सौंपे गए बावजूद इसके कोई कार्यवाई नही की जा रही है और आज मुख्यमंत्री से मिलने आए है । यदि फिर भी कोई राहत नही दी जाती है तो उग्र आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।

वही मुख्यमंत्री विद्युत् परियोजनाओं पर सख्ती दिखाते हुए उन्होने कहा कि अगर तय रॉयल्टी के आधार पर सरकार और कंपनी के बीच सहमति नहीं बनी और लोगों के हितों का ध्यान नही रखा गया तो सरकार एसजेवीएनएल के तीनों लुहरी, सुन्नी और धौलासिद्ध हाइड्रो प्रोजेक्ट का अधिग्रहण करेगी। मुख्यमंत्री ने प्राभावित लोगों को आश्वाशन देते हुए कहा कि इसको लेकर एक कमेटी गठित करेगी जो सभी प्रभावितों के हितों का ध्यान रखकर हरसंभव सहायता करेगी। सीएम ने पूर्व जय राम सरकार पर अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा की पिछली सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में बने होटलों तक का पानी भी फ्री कर दिया। अब सरकार पानी का व्यवसायिक उपयोग करने वालों से व्यवसायिक बिल बसूलेगी।