Follow Us:

सुंदरनगर: डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर विद्युत विभाग की कार्रवाई, वसूले 12 लाख

सचिन शर्मा |

विद्युत मंडल सुंदरनगर द्वारा डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाते हुए लाखों रूपयों की बकाया राशि वसूली गई है। विद्युत उपमंडल भोजपुर के अंतर्गत पिछले लंबे अरसे से बिजली का बिल नहीं देने के खिलाफ डिसकनेक्शन कार्रवाई करते हुए विभाग ने 12 लाख 37 हजार रूपए इकट्ठा किए गए हैं। बता दें कि विद्युत विभाग ने बिजली बिल का भुगतान न करने वाले 300 उपभोक्ताओं के डिसकनेक्शन के आदेश जारी किए गए थे।

विभाग ने इन विभिन्न डिफाल्टरों को नोटिस भी जारी कर दिए गए और 18 नवंबर तक बिल जमा न करवाने की सूरत में उनके बिजली के कनेक्शन काटने के आदेश दिए थे। विद्युत विभाग ने डिसकनेक्शन कार्रवाई करते हुए डिफाल्टर उपभोक्ताओं से 12 लाख 37 हजार रूपए इकट्ठा किए हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए विद्युत उपमंडल भोजपुर के एसडीओ ई.अनिल ठाकुर ने कहा कि विद्युत उपमंडल भोजपुर के अंतर्गत 153 उपभोक्ताओं द्वारा बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किया गया था। इस कारण विभाग ने इन डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने के नोटिस जारी किए गए थे। उन्होंने कहा कि अभी तक 12 लाख 37 हजार रूपयों की बकाया राशि उपभोक्ताओं से वसूली जा चुकी है।

अनिल ने कहा कि अभी भी 37 डिफाल्टर उपभोक्ताओं ने अपनी बिल राशि जमा नहीं करवाई गई है। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से जल्द से जल्द बिल जमा करवाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता विभाग व ऑनलाइन एप्स के माध्यम से भी बिल जमा करवा सकते हैं, जिससे उन्हें हर बिल भुगतान पर 10 रूपए का रिबेट भी दिया जा रहा है।