Follow Us:

आपदा पीड़ितों की मदद के लिए सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट ने उठाये हाथ

desks |

जिले में 12 से 15 अगस्त तक हुए प्रलयकारी बाढ़ से अभी भी लाखों लोग त्रस्द हैं, हजारों लोग बेघर हैं, रिलीफ केंद्रों, स्कूलों, मंदिरों या रिश्तदारों के पास रह रहे हैं, कुछ समर्थ पीड़ित किराए पर मकान लेकर अपने परिवार को रखे हुए हैं। इसी लगातार पांचवें दिन भी मौसम के कुछ साफ रहने से स्वयंसेवी संस्थाएं भी पीड़ितों तक पहुंचने लगी हैं।

रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला मंडी के कार्यकर्ताओं ने सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट एवं सेवार्थ विद्यार्थी के माध्यम से सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के पटड़ीघाट क्षेत्र में हुई भीषण आपदा से प्रभावित लोगों को कंबल, वस्त्र, दैनिक उपभोग की वस्तुएं एवं अन्य राहत सामग्री  वितरित की।

जानकारी देते हुए मंडी विभाग के विभाग संयोजक विशाल ठाकुर ने बताया कि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण मंडी जिला के पटड़ीघाट क्षेत्र के समीप लगते गांव ज्वाली, गुम्हू आदि में भारी भूसंखलन होने के कारण 50 से अधिक परिवार बेघर हो चुके हैं। जिनकी जिला प्रशासन के द्वारा नजदीकी पाठशाला में ठहरने व भोजन की व्यवस्था की गई है।

परिषद के कार्यकर्ताओं के द्वारा पटड़ीघाट में जाकर उन लोगों का हालचाल जाना एवं ट्रस्ट के माध्यम से कंबल, वस्त्र, एवं दैनिक उपभोग की सामग्री वितरित की गई। जिला मंडी के कार्यकर्ताओं के द्वारा आपदा से प्रभावित क्षतिग्रस्त लोगों  का हौंसला  बढ़ाया तथाकहा कि इस विपदा की घड़ी में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता समाज के साथ कंधे के साथ कंधा मिलाकर खड़े हैं।

ट्रस्ट एवं सेवार्थ विद्यार्थी के माध्यम से इस तरह का सेवा कार्य विभिन्न आपदाओं से ग्रसित हुए क्षेत्र में किया जा रहा है। आने वाले समय में आपदा से प्रभावित जिला एवं प्रदेशके  अन्य क्षेत्रों में भी इस तरह का सेवा कार्य किया जाएगा।इसके अलावा अन्य भी कई संस्थाएं पीड़ितों के पास लाकर उन्हें मदद बांट रही हैं तथा हिम्मत बंधा रही हैं