Follow Us:

19वीं रेड डी-हिमालय रैली में 11वीं बार चैंपियन बने सुरेश राणा

समाचार फर्स्ट |

देश और दुनिया में सबसे कठिन रैलियों में शुमार मारूति सुजुकी रेड डी हिमालय चैंपियनशिप के खिताब को एक बार फिर मनाली के सुरेश राणा ने अपने नाम कर दिया है। सुरेश राणा इस रैली के विजेता 11 वीं बार बनें हैं। इस बार उनके साथ नेवीगेटर पीवी एस मुरती थे जिनके कुशल नेवीगेशन का साथ राणा को मिला।

शुक्रवार सुबह लेह में सम्पन्न हुई रेड डी हिमालय रैली को सुरेश राणा ने 60 मिनट से अधिक टाईम मार्जन से जीत लिया है। ओवल आल कार कैटेगरी में सुरेश पहले स्थान पर रहे। इस बार उन्होने जिप्सी की बजाए ग्रैंड विटारा में अपना भाग्य आजमाया व ओवर आल चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया।

वहीं संजय राजदान दूसरे व संजय अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहे। सुरेश राणा के साथ उन्ही के गांव करजां के मोहित ठाकुर ने क्लास थ्री में पहला स्थान प्राप्त किया है क्लास थ्री में भारतीय बाइक्स में अन्य देशों के पार्टस जोड़े जाते हैं जिसकी एक कैटागरी होती है।

मारुति सुज़ूकी इंडिया लिमिटेड ने मारुति सुज़ूकी रेड डी हिमालया के 19 वें संस्करण को 6 अक्तुबर की सुबह मनाली से रवाना किया। यह दुनिया की सबसे ऊंची ऐरीना रैली है। 170 से अधिक मोटरस्पोर्टस प्रेमी 110 टीमों ने इस रैली में भाग लिया। यह रैली 17,500 फीट की अत्यधिक ऊंचाई पर शून्य से 15 डिग्री सेल्यिस नीचे रैली काज़ा, सार्चू, पैंग, लेह, कारगिल और पेन्सी ला से होकर गुजरी। परन्तु सिर्फ 21 प्रतियोगी ही रैली को समाप्त कर पाए।

इस रैली का समापन लेह में 14 अक्टूबर को पुरस्कार वितरण समारोह के साथ होगा। रिजल्ट शुक्रवार रात को तैयार होंगे व शनिवार को लेह में पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया जाएगा जिसके लिए सभी प्रतियोगियों का इंतजार होगा ।