Follow Us:

बिलासपुर में थमा अंतरराष्ट्रीय स्तर के सिंथेटिक ट्रैक का निर्माण कार्य

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

बिलासपुर के लुहणू खेल मैदान में बन कर तैयार हो रहा अंतरराष्ट्रीय स्तर के सिंथेटिक ट्रैक निर्माण कुछ दिनों से थम सा गया है। हालांकि रबड़ बिछाने का कार्य तकरीबन पूरा हो गया है, लेकिन मार्किंग का कार्य अभी होना बाकी है और ट्रैक के अंदर बनने वाले मैदान का कार्य अभी शुरू नहीं हुआ है। ऐसे में असमंजस है कि क्या मैदान इसी वर्ष बन कर तैयार हो जाएगा या नहीं।

जबकि अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही एक टीम आकर ट्रैक का दौरा करेगी जो ट्रक के ऊपर होने वाली मार्किंग के साथ अन्य कार्यों का जायजा लेगी, ताकि उन कार्यों को पूरा कर एक इंटरनेशनल स्तर का ट्रैक बिलासपुर में बनाया जा सके।।

बिलासपुर में पिछले 6 महीने से ज्यादा समय से सिंथेटिक ट्रैक का निर्माण कार्य चला हुआ है। ट्रैक पर रबड़ बिछाने का कार्य तो पूरा हो गया है, लेकिन उससे आगे का कार्य बंद सा पड़ गया है। अधिकारियों का कहना है कि तय सीमा से पहले ट्रैक का निर्माण कर दिया जाएगा। ट्रैक के अंदर पढ़ने वाले मैदान की भी अभी मिट्टी को उखाड़ कर उसमें दोबारा से घास को लगाया जाना बाकी है। ट्रैक निर्माण में कम से कम अभी 5 से 6 महीने का समय और लग सकता है।

जिला खेल अधिकारी श्यामलाल कौंडल का कहना है कि जल्द ही एक टीम आकर ट्रैक का दौरा करेगी। उसके बाद आगामी कार्य शुरू किया जाएगा। ट्रैक निर्माण में अब ज्यादा समय नहीं लगेगा।